बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया | best skin care kit in hindi

best skin care kit in hindi: बेस्ट स्किनकेयर किट का मतलब जो केमिकल फ्री हो, पैराबेन फ्री हो और नेचुरल इनग्रेडिएंट्स से बना हो। इसमें हमने बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया और कंप्लीट स्किन केयर प्रोडक्ट कॉम्बो पैक में मामार्थ स्किन केयर प्रोडक्ट, बायोटिक स्किन केयर प्रोडक्ट को शामिल किया है। जो बिल्कुल नेचुरल इनग्रेडिएंट से बने हुए प्रोडक्ट है।

आज हम इन प्रोडक्ट का रिव्यू कर रहे है ताकि आपको इन प्रोडक्ट के बारे में सारी जानकारी मिल सके और आप अपने लिए एक सही स्किन केयर किट चुन पाएं। अगर आपका भी लगाव नैचुरल और कैमिकल फ्री प्रोडक्ट की तरफ है और बेस्ट स्किन केयर किट के बारे में जानना चाहते है, तो आर्टिकल को शुरू से आखिर तक जरूर पढ़िए।

बेस्ट स्किन केयर किट (best skin care kit in hindi)
बेस्ट स्किन केयर किट (best skin care kit in hindi)

तो आइए आर्टिकल की शुरुवात करते है और बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया के बारे में जानते है।

बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया – Best Daily Skin Care Kit in India in hindi

बेस्ट कंप्लीट स्किन केयर प्रोडक्ट कॉम्बो पैक – Best Complete Skin Care Product Combo Pack in hindi

क्लींजर: सेटाफिल यह बहुत अच्छा क्लींजर है। फेस वॉश के लिए इसे यूज कर सकते हैं। यह सभी स्किन टाइप के वाले इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्लींजर: दूसरा बायोटिक का बायो पपाया एक्सफोलिएटर ये भी बहुत अच्छा फेस वॉश है।

फेस मास्क: एवर यूथ ग्लो पील ऑफ मास्क को इंस्टेंट ग्लो के लिए यू इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। एवरयुथ ग्लो पील ऑफ मास्क को इस्तेमाल करने के बाद आप अपने फेस में इंस्टेंट ग्लो देखेंगे। कोई भी पार्टी फंक्शन में जाने से पहले आप इस पील ऑफ मास्क का यूज जरूर करें। यह आपकी स्किन को नेचुरल ब्राइट और ग्लोइंग स्किन बना देगा।

मॉइश्चराइजर: बायोटीक का मॉर्निंग नेक्टर मॉश्चराइजर बहुत अच्छा रहेगा। ये आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा है। अगर बहुत ज्यादा ड्राई स्किन की दिक्कत है तो आप के लिए मॉश्चराइज की जगह रोगन बादाम प्योर आलमंड ऑयल इस्तेमाल कर सकते है।

सनस्क्रीन: सबसे अच्छा सनस्क्रीन क्रीम लोटस सेव सन थ्री इन वन डेली सनब्लॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप कहीं बाहर जा रहे हो या घर हो आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल रोजाना करना चाहिए। ये सनस्क्रीन ऑइली स्किन और कॉन्बिनेशन स्किन टाइप वाले के लिए बहुत अच्छा सनस्क्रीन हो सकता है।

मामाअर्थ बेस्ट स्किन केयर किट – Mamaearth Best Skin Care Kit in hindi

मामाअर्थ बेस्ट स्किन केयर किट (Mamaearth best skin care kit in hindi) यह प्रोडक्ट नेचुरल चीजों से बना हुआ है मामा अर्थ के सभी प्रोडक्ट को बनाने के लिए सभी नेचुरल इनग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया गया है। और यह सभी स्किन टाइप वाले के लिए है । अब जन लेते है मामा अर्थ के कुछ स्किन केयर प्रोडक्ट के बारे में जिन्हे हम इस्तेमाल कर सकते है अपने स्किन केयर प्रोडक्ट में सामिल कर सकते है।

फेस वॉश: इसके लिए मामा अर्थ का विटामिन सी एंड टर्मरिक फेस वॉश। यह सभी स्किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते है ।

टोनर: टोनर के लिए हम मामा अर्थ का विटामिन सी एंड कुकुंबर टोनर इस्तेमाल कर सकते है जो एल्कोहल फ्री है।

फेस मास्क: के लिए मामा अर्थ का एंड विटामिन सी एंड कालीन क्ले फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

डे क्रीम: मामा अर्थ का विटामिन सी एस पी एफ 20 फेस क्रीम इस्तेमाल कर सकते है। ये सभी प्रोडक्ट ऑल स्किन टाइप वालो के लिए है।

बायोटिक बेस्ट स्किन केयर किट – Biotique Best Skin Care Kit in hindi

बायोटिक बेस्ट स्किन केयर किट (Biotique Best Skin Care Kit in hindi) अगर आपकी फेस में एक्ने है या आपकी स्किन ऑयली कॉम्बिनेशन स्किन टाइप है, तो यहां बायोटिक के कुछ प्रोडक्ट है जिनके बारे में नीचे दिया गया है। ऑयली और कॉन्बिनेशन स्किन वालों को जल्दी कोई भी स्किन केयर प्रोडक्ट सूट नहीं होते हैं इसलिए उन्हें हमेशा अपने स्किन टाइप को पहचान कर स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए।

सिर्फ ऑयली कॉन्बिनेशन स्किन वालों को ही नहीं बल्कि सभी स्किन टाइप वालो को अपनी स्किन का ध्यान रखते हुए अपने स्किन को जानकर समझकर स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए और कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट कर लेना चाहिए।

फेस वॉश: बायोटिक विजिबल फ्लालेस स्किन फेस वॉश।

तो दूसरा स्किन केयर प्रोडक्ट है। टोनर बायोटीक का बायो कुकुंबर फेस टोनर।

जेल: बायोटीक बायो क्लोरोफिल इसे आप सीरम के जगह भी इस्तेमाल कर सकते है।

निष्कर्ष (conclusion) – हमनें बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया (best skin care kit in hindi) इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही कंप्लीट स्किन केयर प्रोडक्ट कॉम्बो पैक में ममार्थ स्किन केयर प्रोडक्ट, बायोटिक स्किन केयर प्रोडक्ट इस तरह की सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं बेस्ट स्किन केयर किट (best skin care kit in hindi) से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है? कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं। एक छोटा सा निवेदन, अगर आपको यह आर्टिकल हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है, तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।  

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

1 thought on “बेस्ट डेली स्किन केयर किट इन इंडिया | best skin care kit in hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे