बायोटिक उत्पाद समीक्षा | biotique product review in hindi

biotique product review in hindi: ठंडी का मौसम आने वाला है सर्दियां आते ही हमारी त्वचा रूखी होनी शुरू हो जाती है और स्कीन से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का हमें सामना करना पड़ता है। आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना हम सभी चाहते हैं लेकिन फिर सोच में पड़ जाते हैं कि इनमें कोई मिलावट तो नहीं है यही सोचकर पीछे हटने लगते हैं।

अगर आप शुद्ध और सुंदरता निखारने वाले स्किन केयर प्रोडक्ट की तलाश में है, तो बायोटिक के कुछ प्रोडक्ट है जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। ठंडी के मौसम में स्किन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए बायोटिक के प्रोडक्ट को एक बार इस्तेमाल करके जरूर देखें।

बायोटिक उत्पाद (biotique product in hindi) उत्तम क्वालिटी के होने के साथ-साथ कम कीमत में उपलब्ध है। बजट फ्रेंडली और अच्छी क्वालिटी होने के कारण आप इसके प्रोडक्ट को ट्राई करके जरूर देखें।

biotique product review
biotique product review

बायोटिक प्रोडक्ट्स लिस्ट

  • बायोटीक बायो सैडल वुड क्रीम
  • बायोटीक मिल्क प्रोटीन व्हाइटनिंग एंड रिजूवनेटिंग फेस पैक
  • बायोटीक बायो डंडेलियन विजिबली एजलेस सिरम
  • बायोटीक बायो मॉर्निंग नेक्टर विजिबली फ्लालेस मॉइश्चराइजिंग क्रीम
  • बायोटीक बायो सीवीड रिवाइटलाइज एंटी फैटिग आई जेल
  • बायोटीक बायो भृंगराज थेरापीटिक ऑयल फॉर फॉलिंग हेयर
  • बायोटिक वॉलनट बर्क वोलुमिज शैंपू फॉर फाइन एंड थिनिंग हेयर
  • बायोटीक बायो फ्रूट लाइसेंस इवन आउट लिप टोन
  • बायोटीक बायो अलमेंड ऑयल सूथिंग फेस एंड आई मेकअप क्लींजर
  • बायोटीक बायो वाइट एडवांस फेयरनेस फेस वॉश
  • बायोटिक फिल्म ऑफ द फॉरेस्ट फ्रेश साइन एक्सपर्टाइज ऑयल
  • बायोटीक बायो क्लोव प्यूरीफाइंग एंटी ब्लैमिश फेस पैक
  • बायोटीक बायो व्हीट ग्राम यूथ फुल नोरिसिंग नाइट क्रीम
  • बायोटीक बायो हनी गल रिफ्रेशिंग फोमिंग फेस क्लींजर
  • बायोटीक बायो फ्रूट व्हाइटनिंग डिपिगमेंटेशन एंड टेन रिमूवल फेस पैक
  • बायोटीक बायो पपाया रेविटलाइजिंग टेन रिमूवल स्क्रब
  • बायोटीक बायो हनी जेल रिफ्रेशिंग फोमिंग फेस वॉश
  • बायोटीक बायो नीम प्यूरीफाइंग फेस वॉश
  • बायोटीक बायो कुकुंबर पोर टाइटनिंग टोनर विद हिमालय वॉटर
  • बायोटीक बायो माउंटेन एबोनी वैटलाइजिंग सीरम फिर फालिंग हेयर

बायोटीक स्किन केयर प्रोडक्ट

बायोटिक काफी जाना मना ब्रांड है इसके सभी प्रोडक्ट मार्केट में उपलब्ध है और बड़ी आसानी से किसी भी ऑनलाइन स्टोर पर मिल जाते हैं इस प्रोडक्ट की सबसे अच्छी बात यह है कि इस के सभी प्रोडक्ट काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली अफॉर्डेबल होते हैं बायोटीक के प्रोडक्ट के सभी नेचुरल होते हैं बायोटिक के सभी प्रोडक्ट प्रिजर्वेटिव फ्री डर्मेटोलॉजिस्ट टेस्टेड होते हैं इसमें किसी भी तरह के नुकसान पहुंचाने वाले केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

बायोटीक बायो नीम प्यूरीफाइंग फेस वॉश इस फेस वाश को सभी स्किन टाइप वाले इस्तेमाल कर सकते हैं यह एक जेल बेस्ट फेस वाश है और यह 100 परसेंट शो फ्री फेस वॉश है यह आपके चेहरे से सभी गंदगी को निकालकर आपके पोर्स को प्यूरिफाई करता है।

बायोटीक बायो पपाया रीविटलाइजिंग तन रिमूवल स्क्रब बायोटिक का यह स्क्रब सफी स्क्रीन टाइप वालों के लिए बेस्ट है सूटेबल है इसे बनाने के लिए भी सभी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया गया है यह स्क्रब त्वचा के अंदर जाकर डीप क्लीन करता है। बायोटीक का यह टेन रिमूवल स्क्रब काफी इफेक्टिव और अफोर्डेबल है इस स्क्रब के इस्तेमाल से आपकी त्वचा ब्राइट और ग्लोइंग हो जाएगी।

बायोटीक बायो कुकुंबर पोर टाइटनिंग टोनर विथ हिमालय वॉटर यह टोनर नॉरमल टू ऑइली स्किन वालो के लिए बहुत अच्छा टोनर है इसमें सभी नेचुरल इनग्रेडिएंट्स जैसे दारू हल्दी, धनिया फ्रूट इस तरह के नेचुरल चीजों को इस्तेमाल करके बनाया गया है इस टोनर का दावा है कि यह आपकी त्वचा के पोर्स को रिफ्रेश कर देगा। स्किन कांप्लेक्शन और पीएच लेवल को बैलेंस करेगा। यह टोनर हल्के हरे रंग का होता है इस टोनर को आईली और पिंपल स्क्रीन वाले यूज करेंगे तो उनकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है।

बायोटीक बायो फ्रूट व्हाइटनिंग डिपिगमेंटेशन एंड टेन रिमूवल फेस पैक यह फेस पैक आपके चेहरे से टेन और डिपिगमेंटेशन को हटाकर त्वचा को ब्राइट और गोरा बनाता है इसे सभी स्किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं यह फेस पैक आपको डार्क पिंक कलर में मिलता है इस फेस पैक को हफ्ते में एक बार इस्तेमाल करने से ही आपको बहुत ज्यादा फर्क अपने चेहरे पर देखने को मिलेगा इस फेस पैक को बनाने में भी सभी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल किया गया है।

बायोटीक बायो हनी जेल रिफ्रेशिंग फोमिंग फेस क्लींजर इस फेस क्लींजर को भी सभी स्किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं इस फेस क्लींजर से अपने चेहरे पर लगाकर क्लीन करने के बाद यह आपकी त्वचा को ड्राई नहीं होने देता स्किन को हाइड्रेट रखता है अगर आपके चेहरे पर एकली और पिंपल की परेशानी है तो यह प्रोडक्ट आपके लिए फायदेमंद हो सकता है यह फेस क्लींजर चेहरे की सभी गंदगी को बाहर निकालकर त्वचा को डीप क्लीन करता है साथ ही स्किन को ग्लोइंग बना देता है।

बायोटीक बायो व्हीट ग्राम यूथ फुल नरसिंह नाइट क्रीम यह नाइट क्रीम आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है मॉइश्चराइज और नरीश करता है यह क्रीम आपकी त्वचा पर बहुत जल्दी अब्सोरब हो जाता है इस नाइट क्रीम में एंटी एजिंग गुण भी मौजूद है।

बायोटीक बायो फ्रूट व्हाइटनिंग लिप बाम बायोटीक का बायो फ्रूट व्हाइटनिंग लिप बाम आपके लिप्स को हाइड्रेट रखेगा लिप्स को सॉफ्ट स्मोथ और मुलायम बना देगा । साथ ही आपके लिप्स को हल्का टिंटेड इफेक्ट भी देगा बायोटिक का लिप बाम आपके लिप्स उनको लाइट भी करेगा।

बायोटिक प्रोडक्ट स्किन केयर रूटीन

कोई भी प्रोडक्ट लेकर उससे हम अपने चेहरे पर लगा नहीं सकते हमें पता होना चाहिए कि हमारी स्किन किस टाइप की है और हमारी स्किन में कौन सा प्रोडक्ट सूट करता है ठीक उसी प्रकार से हमें अपना स्क्रीन की और करना चाहिए किसी भी प्रोडक्ट को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से पहले पोस्ट जरूर करना चाहिए तो चलिए जान लेते हैं बायोटीक प्रोडक्ट्स से हमें किस प्रकार स्किन केयर करना चाहिए।

फेसवॉश फेसवॉश करने के लिए हमें बायोटिक कहानी जल रिप्रेसिंग फोमिंग फेस क्लींजर फॉर ऑल स्किन टाइप में से थोड़ा सा प्रोडक्ट लेकर गीले चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर न करते जाना है फिर अपने चेहरे को पानी से धो लेना।

स्क्रब अपने चेहरे को स्क्रब करने के लिए हमें चाहिए बड़ा टिक्का बायो पपाया रिवाइटलाइजिंग टेन रिमूवल स्क्रब से अपने चेहरे को अच्छे से हल्के हाथों से स्क्रब कर लेना है आप के चेहरे से सभी डेड स्किन को निकालने का काम करता है स्किन को क्लीन करता है ब्लैक एंड वाइट हेड को भी निकाल देता है इस स्क्रब को हमें कभी भी डेली बेसिस पर यूज नहीं करना चाहिए हफ्ते में दो बार से ज्यादा स्क्रब का इस्तेमाल हमें नहीं करना चाहिए।

टोनर स्क्रैब करने के बाद टोनर लगाना बहुत जरूरी होता है हमें अपनी त्वचा पर टोनर लगा ना कभी भी नहीं भूलना चाहिए टोनर हमारी त्वचा को ब्राइड बनाता है ओपन पोर्स को बंद कर देता है इसके लिए आपको चाहिए होगा बायोटिक का बायो कुकुंबर और टाइटनिंग टोनर विथ हिमालया वाटर। यह टोनर नॉर्मल और ऑइली स्किन वालो के लिए बहुत अच्छा है इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा सा डोनर कॉटन पैंड में लेकर अपने चेहरे पर लगा लेना है।

मॉइश्चराइजर टोनर लगाने के बाद स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए हमें बायोटिक का बायो मॉर्निंग नेक्टर फ्लोलेस स्किन लोशन की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर मसाज करते हुए लगाना है।

लिप बम जिस तरह हमें अपने पूरे चेहरे का ध्यान रखना होता है ठीक उसी तरह हमें अपने लिप्स का भी सही से देखभाल करना चाहिए इसके लिए हम बायोटिक का बायो फ्रूट व्हाइटनिंग लिप बाम लेकर अपने लिप्स पर अच्छे से अप्लाई कर लेना है यह लिप बाम आपके लिप्स को हाइड्रेट करेगा इसमें मौजूद विटामिन ई रूखेपन को दूर करेगा।

निष्कर्ष (conclusion) – हमनें बायोटिक उत्पाद समीक्षा (biotique product review in hindi) इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही बायोटिक प्रोडक्ट से स्किन केयर रूटीन इस तरह की सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं biotique product review in hindi से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है? कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

उम्मीद है हेयर ग्रोथ टिप्स से जुड़ा यह टॉपिक पसंद आता होगा। एक छोटा सा निवेदन, अगर आपको यह आर्टिकल हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है, तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।  

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

2 thoughts on “बायोटिक उत्पाद समीक्षा | biotique product review in hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे