लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) के फायदे क्या है? | Lotus white glow facial kit in hindi

लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (Lotus white glow facial kit in hindi) स्किन से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट है। इसका इस्तेमाल करने के बाद हर तरह स्किन प्रॉब्लम्स दूर होगी वो चाहे चेहरे के दाग धब्बे हो या बढ़ती उम्र के लक्षण। यह सभी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के साथ साथ स्किन व्हाइटनिंग की चाहत भी पूरा कर देगा।

लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ एक बार इस्तेमाल करने से स्किन में इंस्टेंट व्हाइटनिंग इफेक्ट आ जायेगा बल्कि स्किन व्हाइटनिंग के लिए इस फेशियल को रेगुलर मंथ या 15 दिन में एक बार इस्तेमाल करना होगा।

तब जाकर आपकी स्किन व्हाइटनिंग की चाहत पूरी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे लोटस के प्रोडक्ट बहुत अफॉर्डेबल और हर्बल है। इन प्रोडक्ट पर अक्सर डिस्काउंट भी चलता रहता है। साथ ही फेस्टिव सीजन के लिए कुछ इफेक्टिव फेशियल किट के बारे में भी जानेंगे।

आप घर बैठे ही फेशियल कर अपने स्किन को ग्लोइंग और हेल्थी रख सकती हैं। फेशियल किट में नेचुरल चीजे है, जो आपकी स्किन के डैमेज को रिपेयर करके उन्हें बेदाग निखार देने में आपकी मदद करेगा। ऑनलाइन स्टोर पर लोटस के सभी प्रोडक्ट और फेशियल किट भारी डिस्काउंट में मिल जाएगा।

तो चलिए आर्टिकल की शुरुवात करते है..

विषय सूची hide

लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट – Lotus white glow facial kit ke nam

  • लोटस हर्बल्स रेडियंट पर्ल फेशियल किट
  • लोटस हर्बल्स डायमंड फेशियल किट
  • लोटस हर्बल गोल्ड फेशियल किट
लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit)
लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit)

लोटस हर्बल्स रेडियंट पर्ल फेशियल किट के फायदे – Lotus Herbals Radiant Pearl Facial Kit ke fayde

लोटस हर्बल्स रेडियंट पर्ल फेशियल किट के फायदे (Lotus Herbals Radiant Pearl Facial Kit ke fayde) को जानने से पहले इसमें मौजूद इंग्रीडिएंट जैसे: पर्ल डस्ट, ग्रीन टी, सैलून रेट फेशियल और इसकी प्राइस से जुड़े डिटेल को नीचे समझ ले –

ब्रांडलोटस हर्बल
प्राइस159rs
स्किन टाइपनॉरमल
बेनिफिटएक्सफोलिएटिंग
सुगंधग्रीन टी

लोटस हर्बल्स रेडियंट पर्ल फेशियल किट के फायदे:

  • क्लियर चमकदार त्वचा की चाहत को पूरा करेगा।
  • त्वचा में मौजूद ब्लैकहेड एंड वाइटहेड और डेड स्किन को हटा देता है। जिससे त्वचा को अंदर से चमकदार बनाता है।
  • सन एक्स्पोज़र बढ़ती उम्र काले दाग धब्बे को हमारी त्वचा से हटाने में मदद करता है, जिससे त्वचा चमकदार और स्किन टोन इवन हो जाती है।
  • यह फेशियल त्वचा में होने वाले कोलेजन और इलास्टिन की कमी को दूर कर इसके कारण हुए त्वचा के ढीलेपन को दूर करके स्किन टाइटनिंग में मदद का उपयोग करता है।

ये भी पढ़ें –

लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) का उपयोग कैसे करे? – lotus white glow facial kit uses

फेशियल किट में दिए गए स्टेप्स के अनुसार इस्तेमाल करते जाना है। फेशियल किट का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है आइए जानते हैं..

स्टेप 1: स्क्रब चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में गीली त्वचा पर धीरे-धीरे स्क्रब लगाएं दो से 3 मिनट स्क्रब करने के बाद चेहरे को कॉटन से साफ कर लें।

स्टेप 2: एक्टिवेट एक्टिवेट अ की पांच से छह बूंद मेंलेकर अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट के लिए चेहरे को मसाज करें एक्टिवेट से मसाज देने के बाद चेहरा धोना नहीं है।

स्टेप 3: मसाज क्रीम चेहरे और गर्दन पर मसाज क्रीम लगाएं और अपने चेहरे और गर्दन को धीरे धीरे मालिश करें 10 से 15 मिनट सर्कुलर मोशन में मसाज करने के बाद चेहरा साफ करें।

स्टेप 4: मास्क चेहरे और गर्दन पर बराबर मात्रा में मास्क लगाएं अब इसे सूखने दें 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें।

लोटस हर्बल्स डायमंड फेशियल किट के फायदे

  • त्वचा की बढ़ती उम्र को धीमा करता है।
  • त्वचा के कॉम्प्लेक्शन को हल्का करता है।
  • त्वचा को चमकदार बनाता है।
  • एक्सफोलिएटिंग और डिटॉक्सिफाइंग एक्शन ब्लैकहेड्स को हटा कर त्वचा को अंदर से चमकदार बनाता है।
  • समय के साथ स्किन में हुए परिवर्तन जैसे कोलेजन और इलास्टिन टूट जाते हैं जिससे त्वचा की लूज हो जाती है उसे ठीक करने का काम करता है।
  • यह फेशियल त्वचा को टाइट रखने में मदद करता है।
  • काले दाग धब्बे को मिटाने में हमारी मदद करता है जिससे त्वचा चमकदार और इवन टोन दखाई दे।
  • इसमें दालचीनी एस्क्ट्रैक्ट, सैलून ग्रेड, जोजोबा ऑयल इन इंग्रीडिएंट का इस्तेमाल किया गया है।
  • ब्रांड लोटस हर्बल प्राइस 211 स्किन टाइप ऑल स्किन टाइप के लिए क्वांटिटी 37 ग्राम रखी गई है।

लोटस हर्बल्स डायमंड फेशियल किट को इस्तेमाल करने का तरीका

स्टेप 1 स्क्रब चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में गीली त्वचा पर धीरे-धीरे स्क्रब लगाएं। दो से 3 मिनट स्क्रब करने के बाद चेहरे को कॉटन से साफ कर लें।

स्टेप 2 एक्टिवेट की पांच से छह बूंद लेकर अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट के लिए चेहरे को मसाज करें। इससे मसाज देने के बाद चेहरा धोना नहीं है।

स्टेप 3 मसाज क्रीम चेहरे और गर्दन पर लगाएं और अपने चेहरे और गर्दन को धीरे धीरे मालिश करें। 10 से 15 मिनट सर्कुलर मोशन में मसाज करने के बाद चेहरा साफ करें।

स्टेप 4 अब बारी है मास्क लगाने की चेहरे और गर्दन पर बराबर मात्रा में लगाएं अब इसे सूखने के लिए छोड़ दें। 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें।

लोटस हर्बल्स गोल्ड फेशियल किट के फायदे

  • आपके चेहरे में इंस्टेंट ग्लो लेकर आता है।
  • चेहरे की त्वचा Skin tone को लाइट करता है।
  • बढ़ती उम्र को धीमा करता है।
  • क्लियर स्किन के साथ साथ ब्लैकहेड्स वाइटहेड को हटा देता है।
  • त्वचा को अंदर से ग्लोइंग और चमकदार बनाता है।
  • चेहरे के काले दाग धब्बे को हटाता है।
  • त्वचा को इवन टोन करता है।
  • कोलेजन की गड़बड़ी को ठीक करता है लूज स्किन को टाइट करता है।
  • इसकी सामग्री की बात करे तो 24 कैरेट गोल्ड, पपीता एस्क्ट्रैक्ट, सैलून ग्रेड का इस्तेमाल किया गया है।

लोटस हर्बल्स गोल्ड फेशियल किट इस्तेमाल करने का तरीका

स्टेप 1 स्क्रब चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में गीली त्वचा पर धीरे-धीरे स्क्रब लगाएं दो से 3 मिनट स्क्रब करने के बाद चेहरे को कॉटन से साफ कर लें

स्टेप 2 एक्टिवेट अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट के लिए चेहरे को मसाज करें। मसाज देने के बाद चेहरा धोना नहीं है।

स्टेप 3 मसाज क्रीम चेहरे और गर्दन पर मसाज क्रीम लगाएं और 10 से 15 मिनट सर्कुलर मोशन में मसाज करने के बाद चेहरा साफ करें।

स्टेप 4 चेहरे पर बराबर मात्रा में मास्क लगाएं अब इसे सूखने दें 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें।

Read more –

FAQs. लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) से जुड़े अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न 1. लोटस हर्बल फेशियल किट कितने की आता है?

उत्तर: लोटस हर्बल फेशियल किट की प्राइस को आइए जानते हैं। ऑनलाइन स्टोर पर लोटस के सभी प्रोडक्ट और फेशियल किट आपको भारी डिस्काउंट में मिल जाएंगे।

इन फेशियल किट में नेचुरल इनग्रेडिएंट है, जो आपकी स्किन के डैमेज को रिपेयर करके उन्हें बेदाग निखार देने में आपकी मदद करेगा।

प्राइस –

लोटस हर्बल रेडिएंट पर्ल फेशियल किट – 159rs.

लोटस हर्बल डायमंड फेशियल किट – 211rs.

लोटस हर्बल गोल्ड फेशियल किट – 646 rs.

प्रश्न 2. लोटस का गोल्ड फेशियल कैसे करें?

उत्तर: लोटस का गोल्ड फेशियल किट जब आप खरीद कर लाएंगे, तो उसके पैकेट में आपको इंस्ट्रक्शन दिए गए होंगे उन्हें देखकर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. जिसमे सबसे पहले क्लींजिंग से चेहरे को साफ किया जाता है।

2. फिर स्क्रब से 3,4 मिनिट की मसाज करनी होती है ताकि सभी डैड स्किन है जाए।

3. इसके बाद क्रीम और जेल से बारी – बारी 10 – 10 मिनिट की मसाज करनी होती है।

4. अब लास्ट में मास्क या फिर फेस पैक अप्लाई किया जाता है।

हमने इस आर्टिकल में ही आपको इस फेशियल किट को इस्तेमाल करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका भी बताया है आप चाहे तो उन्हें भी देख सकते हैं।

प्रश्न 3. लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट प्राइस?

उत्तर: लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट की कीमत है – 187rs.

निष्कर्ष (conclusions)

आज के हमारे इस आर्टिकल में हमने आपको लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) के फायदे क्या है?, Lotus white glow facial kit in hindi इसके बारे सभी जानकारी देने की कोशिश की है।

आशा करती हूं लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) इससे जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। आपके मन में इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है, कुछ पूछना चाहते हैं हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है, तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।

1 thought on “लोटस व्हाइट ग्लो फेशियल किट (lotus white glow facial kit) के फायदे क्या है? | Lotus white glow facial kit in hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे