[Best hair color] महिलाओं के लिए सबसे अच्छा हेयर कलर कौन सा है? | 7 Best hair color name in hindi

Best hair color name in hindi: पहले के समय में सफेद बालों को छुपाने के लिए हेयर कलर किया जाता था लेकिन आप सफेद बालों को छुपाने के लिए नहीं बल्कि स्टाइलिश लुक की चाहत को पूरा करने के लिए हेयर कलर किया जाता रहा है।

अगर आप मेरी इस बात से अगली करते हैं तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए क्योंकि इस आर्टिकल में बालों के लिए best hair color के नाम साथ ही स्किन टोन के अनुसार अपने लिए बेस्ट हेयर कलर चुनना बताएंगे।

इससे आपको अपने लिए best hair color चुनने में परेशानी नहीं होगी क्योंकि कई बार होता है यह है कि फैशन ट्रेंड के चक्कर में हम कोई भी हेयर कलर अपने बालों में करा लेते हैं। जिसकी वजह से हमारा लुक स्टाइलिश दिखने के बजाय और ज्यादा खराब दिखने लगता है।

अगर आप इस दिक्कत से बचना चाहते हैं और जानना चाहते हैं best hair color से जुड़ी सभी जानकारियां तो बने रहिए आर्टिकल के साथ और आइए आर्टिकल के पहले टॉपिक की शुरुआत करते है। जिसमे 7 Best hair color name in hindi के बारे में हम जानेंगे।

बालों के लिए 7 बेस्ट हेयर कलर नेम इन हिंदी – 7 Best Hair Color Names in Hindi

Best Hair Color Names in Hindi
Best Hair Color Names in Hindi
  1. Nisha Cream Permanent Hair Color
  2. Godrej Rich Cream Hair Color
  3. Biotique Bio Herb Color
  4. vip hair color shampoo
  5. Revlon Color Silk Permanent Hair Color
  6. loreal paris casting cream gloss hair color
  7. Garnier Color Natural Cream Hair Color

हमने आपके लिए कुछ best hair color को ऊपर बताया है। इसमें से आप किसी भी हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उससे पहले इन हेयर कलर की विशेषताओं के बारे में जान लीजिए।

निशा क्रीम परमानेंट बालों का रंग

निशा क्रीम परमानेंट हेयर कलर महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए बेस्ट है। निशा हेयर कलर आपके बालों को अल्ट्रासाफ्ट बनाता है और गहरी चमक प्रदान करता है।

इसमें सूरजमुखी और एवोकाडो एस्ट्रेक्ट की अच्छाई समाई हुई है, यह हेयर कलर आपके बालों में लंबे समय तक टिका रहता है और करीब 25 वर्ष तक रहता है।

यह हेयर कलर प्राकृतिक जड़ी बूटियों और मेहंदी के रंग से बना है जो बालों को पोषण देता है और लंबे समय तक चमकदार बनाता है।

इस हेयर कलर की खास बात है कि यह 18 रंगों में उपलब्ध है जैसे: नेचुरल ब्लैक, डार्क ब्राउन, नेचुरल ब्राउन, चॉकलेट ब्राउन, गोल्डन ब्राउन, लाइट ब्राउन, कॉपर रेड, वाइन बरगंडी, चेरी रेड इस तरह और भी कई कलर शामिल है।

गोदरेज रिच क्रीम बालों का रंग

गोदरेज रिच क्रीम हेयर कलर एलोवेरा और मिल्क प्रोटीन से भरपूर है। यह आपके बालों को सॉफ्ट बनाता है, लंबे समय तक चमक के साथ चलने वाला हेयर कलर है।

इसमें आपको नेचुरल ब्लैक, डार्क ब्राउन, नेचुरल ब्राउन और बरगंडी वेरिएंट मिल जाते हैं।

बायोटिक बायो हर्ब कलर

बायोटीक बायो हर्ब कलर प्राकृतिक इनग्रेडिएंट जैसे 9 कार्बनिक हर्बल अर्क, खास तौर पर बालों और खोपड़ी को पोषण देता है। आपके बालों के कलर की तीव्रता को बढ़ाता है।

लंबे समय तक चलने वाला गहरा हेयर कलर देता है इससे आपके बाल सुंदर और हेल्दी दिखाई देते हैं इस में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए हेयर कलर का इस्तेमाल करें।

कलर को आंखों से बचा कर रखें आंखों में चला जाने से तुरंत आंखों को पानी से धोएं यह हेयर कलर पूरी तरह से प्राकृतिक है।

हिमालया में उगाए जाने वाले सबसे फायदेमंद वनस्पतियों के साथ मिश्रित करता है बालों को चमकीला और सिल्क लुक देता है।

वीआईपी बालों का रंग शैम्पू

वीआईपी हेयर कलर शैंपू ऑल हेयर टाइप वाले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं अमोनिया फ्री है वीआईपी हेयर कलर शैंपू का इस्तेमाल बाल मूंछ दाढ़ी छाती के बाल को कलर करने के लिए किया जा सकता है।

इसे अप्लाई करने के बाद स्किन में किसी तरह का दाग नहीं छोड़ता है इसमें आप को काला और भूरा नेचुरल दोनों कलर मिल जाता है।

इंस्टेंट शैंपू हेयर कलर है और साथ ही हेयर कलर कंडीशनर दोनों रूप में काम करता है वीआईपी हेयर कलर शैंपू 3 हफ्ते तक चलने वाला नेचुरल कलर चमक और शानदार लुक देता है।

रेवलॉन कलर सिल्क परमानेंट हेयर कलर

रेवलॉन हेयर कलर सिल्क परमानेंट हेयर कलर अमोनिया फ्री हेयर कलर आपके जेल फॉर्म में मिलता है। इस हेयर कलर को हर हेयर टाइप वाले इस्तेमाल में ला सकते हैं यानी कि अगर आपकी ड्राई हेयर है या ऑइली हेयर ऑल हेयर टाइप के लोग आसानी से इसका उपयोग कर सकते हैं।

रेवलॉन कलर सिल्क यूवी डिफेंस सिस्टम के साथ तैयार किया गया है। यह एक परमानेंट हेयर कलर फार्मूला है, जो आपको नेचुरल दिखने वाला हेयर कलर प्रदान करता है साथ ही लंबे समय तक बालों में टिका रहता है।

लोरियल पेरिस कास्टिंग क्रीम ग्लॉस हेयर कलर

लॉरिअल परिस कास्टिंग क्रीम ग्लॉस हेयर कलर अमोनिया फ्री है। इस हेयर कलर को लगाने के बाद आपके बाल झिलमिलाते हुए ग्लॉस की चमक के साथ नेचुरल दिखने वाला कलर देता है।

अमोनिया फ्री होने के कारण आप के सफेद बालों को पूरी तरह कवर करता है। यह आपके बालों में 28 शैंपू करने तक नेचुरल कलर को टिकाए रखता है।

इस हेयर कलर को सिर्फ 20 मिनट अप्लाई करने के बाद आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलता है,बालों को सॉफ्ट शाइनी बनाने के साथ कंडीशनिंग भी करता है।

इस कलर को लगाना बहुत ही आसान है इसे अप्लाई करते समय किसी भी तरह की झंझट महसूस नहीं होती है।

गार्नियर कलर नेचुरल क्रीम बालों का रंग

गार्नियर कलर नेचुरल क्रीम हेयर कलर भी अमोनिया फ्री है। लंबे समय तक बालों में टिका रहता है बालों की चमक को बरकरार रखते हुए आपके बालों को नेचुरल लुक देता है।

यह हेयर कलर आपके बालों को रूखा नहीं करता बल्कि सिल्की सॉफ्ट बनाए रखता है, गार्नियर कलर नेचुरल नेचुरल ऑयल से भरपूर है।

यह एक नेचुरल हेयर कलर है और ऑलिव ऑयल की अच्छाई इस में समाई हुई है, यह आपके बालों में नमी को रोक कर रखता है।

स्किन टाइप के अनुसार चुने अपने लिए बेस्ट हेयर कलर – Choose the Best Hair Color for Your Skin tone

अक्सर हम हेयर कलर चुनते वक्त गलतियां कर देते हैं वो कौन सी गलतियां है आइए जानते है।

फैशन के चक्कर में हम भूल ही जाते हैं हमारी स्किन टोन क्या है। स्किन टोन के अनुसार अपने लिए बेस्ट हेयर कलर ध्यान ही नहीं देते हैं और फैशन ट्रेंड के चक्कर में कोई भी कलर कला लेते हैं।

होता यह है कि हमारा लुक और भी भद्दा और खराब दिखता है लेकिन टेंशन ना ले आज हम आपको अपने स्किन टोन के अनुसार हेयर कलर चुनने में आपकी पूरी मदद करेंगे।

जिससे आप का लुक खिल कर आए, अगर आपके स्किन टोन मीडियम, फेयर, डस्की है, तो आइए स्किन टोन के अनुसार कैसे चुने अपने लिए बेस्ट हेयर कलर्स इसके बारे में जानते हैं।

medium skin tone के लिए best hair color

चॉकलेट ब्राउन, बेस कलर, चेस्टन कलर, गोल्डन ब्राउन, डीप रिच ब्राउन, हाइलाइटिंग के लिए कॉपर कलर का इस्तेमाल करें।

इस तरह के हेयर कलर मीडियम स्किन टोन वाले अप्लाई करते हैं, तो उनका लुक काफी स्टाइलिश दिखता है।

fair skin tone के लिए Best hair color

अगर आपका स्किन टोन फेयर है और आप सोच रहे हैं आप पर तो हर कलर जचता है, तो आप बिल्कुल गलत है। ऐसा बिल्कुल भी ना सोचे कि आपकी स्किन टोन गोरी है, तो आप पर हर कलर अच्छा लगेगा।

बल्कि फेयर स्किन टोन के लिए हेयर कलर की बात करे तो उन पर लाइट ब्राउन, डार्क ब्लॉन्ड हाइलाइट्स, हनी चेस्टन इस तरह का हेयर कलर अच्छा लगता है।

आप चाहे, तो रेड और लाइट ब्राउन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह सभी हेयर कलर आपकी स्किन टोन के लिए परफेक्ट है।

dusky skin tone के लिए Best hair color

डस्की स्किन टोन वालों को हेयर कलर चुनते समय ध्यान रखना चाहिए कि अगर आपका स्किन टोन बहुत ज्यादा डार्क है, तो उतना ही डार्क हेयर कलर आप पर सूट करेगा।

कहने का मतलब है कि डार्क स्किन टोन वालों पर चॉकलेट ब्राउन, डार्क ब्राउन इस तरह की कलर अच्छे लगते हैं।

Read more –

निष्कर्ष (conclusion) –

हमनें महिलाओं के लिए सबसे अच्छा हेयर कलर कौन सा है?, 7 Best hair color name in hindi इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही स्किन टाइप के अनुसार चुने अपने लिए बेस्ट हेयर कलर(Choose the Best Hair Color for Your Skin tone) इस तरह की सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं best hair color से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। आप इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरा ये पोस्ट हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

2 thoughts on “[Best hair color] महिलाओं के लिए सबसे अच्छा हेयर कलर कौन सा है? | 7 Best hair color name in hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे