डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स | Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi

डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स | Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi

आज हम अपने आर्टिकल के माध्यम से Dermatouch Bye Bye Acne & Scars का रिव्यू कर रहे है ताकि इस क्रीम से जुड़ी सारी जानकारी आपको एक ही जगह पर और सही तरीके से मिल सके। यह त्वचा पर हुए पिंपल के निशान को मिटाने के लिए शक्तिशाली सक्रिय-आधारित क्रीम है जो मुँहासे के कारण हुए स्कार्स और मार्क्स को नियंत्रित करने में मदद करने करता है। डर्माटच की पूरी रेंज dermatologists द्वारा विकसित की बनाई गई है। जो एक फास्ट एक्शन फ़ॉर्मूला से बना है जो हमारी स्किन पर कोमल है।

डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स | Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi
डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स | Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान और निशान की सामग्री – dermatouch bye bye acne scars & marks Ingredients in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान और निशान क्रीम के मुख्य इंग्रीडिएंट लाइम पर्ल, ऑलिव एक्टिव Maslínico और Hydroxitirosol से भरपूर हैं। इसके अलावा ओलिया यूरोपिया (जैतून) फ्रूट एक्सट्रैक्ट, ऑस्ट्रेलासिका फ्रूट एक्सट्रैक्ट, ब्यूटिरोस्पर्मम पार्की बटर, ग्लिसराइल स्टीयरेट, मस्लिनिक एसिड, ग्लिसरीन, कैप्रोइल टेट्रापेप्टाइड -3, सेटोस्टीरिल अल्कोहल, कैप्रिलिल ग्लाइकोल, नियासिनमाइड, एक्वा, डाइमेथिकोन, ज़ैंथन गम, सोडियम एक्रिलेट्स कोपोलिमर, डिसोडियम एथिलीनेडियामिनेटेट्रासेटेट, ग्लिसराइल कैप्रिलेट आदि।

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान और निशान की मुख्य विशेषताएं – dermatouch bye bye acne scars & marks Main Properties in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान और निशान की मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित है –

  1. जैतून में मौजूद होता है जो स्किन के लिए लिए जरूरी पोषक तत्वों में से एक है।
  2. यह हमारी त्वचा में दो तरह से काम करता है – यह मेलेनिन उत्पादन को रोकता है और ग्लूटाथियोन की मात्रा बढ़ाता है।​
  3. हाइड्रॉक्सीटाइरोसोल (Hydroxytyrosol) powerful antioxidant है जो free radicals से लड़ता है और cell structure की रक्षा करता है। स्किन एजिंग प्रोसेस को धीमा करता है।​
  4. Maslínico 90% ल्यूकोसाइट इलास्टेस को रोकता है।​Maslínico स्किन को फिर से घनत्व के साथ अपनी मात्रा और मोटाई को ठीक करने में मदद करता है।​
  5. इससे चेहरा अपने बनावट में फिर से आ जाता है, त्वचा चिकनी दिखाई देती है और स्किन की नमी को बनी रहने के साथ साथ त्वचा को मुलायम चिकना बनाने में मददगार है।

डर्माटच अलविदा अलविदा मुँहासा निशान समीक्षा – dermatouch bye bye acne scars review in hindi

डर्माटच अलविदा अलविदा मुँहासा निशान समीक्षा में हम आपको प्रोडक्ट का विवरण देने की कोशिश कर रहे है, तो चलिए जानते है। सबसे पहले हम आपको बताना चाहेंगे की यह क्रीम का रंग सफ़ेद है। स्पष्ट स्किन (clear skin) की अपनी चाहत को पूरा करने के लिए आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है और बात करें कौन कौन से स्किन टोन के लोग इस्तेमाल कर सकते है, तो इसमें दी गई जानकारी के अनुसार सभी स्किन टोन वाले उपयोग में ला सकते है, इस्तेमाल कर सकते है। इस क्रीम का रिजल्ट आपको लगातार 4 से 6 हफ्ते यूज करने के बाद ही हल्का हल्का फर्क दिखने लगेगा।

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम का उपयोग – dermatouch bye bye acne scars uses in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम का सही तरीके से उपयोग करने के लिए सबसे पहले ट्यूब पर एक्सटेंशन नोजल जोड़ें। मुंहासों के निशान और प्रभावित क्षेत्र पर क्रीम लगाएं उसके बाद समान रूप से फैलाएं। इस क्रीम को AM और PM में दिन में दो बार प्रयोग करें। आपको इसके परिणाम जानने के लिए 6 से 8 सप्ताह तक उपयोग करना होगा।

यह भी पढ़ें –

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम के फायदे – dermatouch bye bye acne scars cream benefits in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम के फायदे (dermatouch bye bye acne scars cream benefits in hindi) को नीचे हमने सरल शब्दों में बताने का प्रयास किया है –

  • हिड्रोक्सिटिरोसोल, लाइम पर्ल और मस्लिनिको मुँहासे के कारण निशान और मुँहासे के निशान को कम करता है।
  • यह स्किन से निशान को दूर कर चिकना बनाने में मददगार है।
  • यह क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है जैसे:- सामान्य, तैलीय, सूखा।
  • मुंहासे के निशान को कम करने के लिए डर्मेटोलॉजिकल टेस्टेड क्रीम है।
  • मुंहासे के कारण बिगड़ी त्वचा की बनावट को सुधारता है और कोमल बनाता है।
  • यह सेल टर्नओवर को बढ़ाने में भी मदद करता है।
  • पुरुषों और महिलाओं दोनों के उपयुक्त क्रीम है।

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम के साइड इफेक्ट – dermatouch bye bye acne scars cream side effects in hindi

डर्माटच अलविदा मुँहासे निशान क्रीम के साइड इफेक्ट की बात करे, तो अभी तक इसका कोई भी दुष्प्रभाव या साइड इफेक्ट्स नही देखा गया है।

डर्माटच बाय बाय एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स क्रीम की प्राइस – dermatouch bye bye acne scars & marks cream price in hindi

डर्माटच बाय बाय एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स क्रीम की प्राइस बढ़ता और घटता रहता है। हर ऑनलाइन स्टोर पर आपको इसका कम ज्यादा प्राइस दिख सकता है इसलिए कृपया खरीदने से पहले एक बार आप स्वयं चेक करे। यहां हम आपको एक अनुमानित प्राइस बता रहे है जो कुछ इस प्रकार है – 30g का 494rs. और 10g का 270rs. है।

यह भी पढ़ें –

निष्कर्ष (conclusion) – हमनें डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स (Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi) इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही डर्माटच क्रीम के फायदेे, नुकसान, सामग्री की जानकारी के साथ पूूरा समीक्षा समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स (Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi) से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है? कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं। एक छोटा सा निवेदन, अगर आपको यह आर्टिकल हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है, तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

images credit: Amazon

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।  

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

यह भी जरूर पढ़ें

1 thought on “डर्माटच अलविदा एक्ने स्कार्स एंड मार्क्स | Dermatouch bye bye acne scars & marks review in hindi”

Leave a Comment