हिना खान की बढ़ती खुबसूरती का राज है ये स्किन केयर रूटीन, अगर आप भी अपनी खूबसूरती बढ़ाना चाहती है तो Hina khan ka skin care routine फॉलो करें

Hina khan ka skin care routine के बारे हमें ज्यादा कुछ बताने की जरूरत ही नही है वो अपनी खूबसूरती की तस्वीरे अक्सर इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है और वही Hina khan की स्किन हर वक्त चमकती रही है, इस वजह से कुछ लोगो को लगता है की इसके पीछे मेकअप है, लेकिन ऐसा नहीं है।

Hina khan कहती है की जितना जरूरी मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन है उतना ही जरूरी नाइट स्किन केयर रूटीन भी है, Hina khan अपनी स्किन केयर रूटीन को हमेशा फ्लो करती है जिससे उनकी स्किन फ्लॉलेस और ग्लोइंग नजर आती है।

ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए और अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए Hina khan बहुत मेहनत भी करती है, अगर आप भी ग्लोइंग, फ्लॉलेस, पिंपल फ्री स्किन चाहती है तो नीचे बताए गए स्किन केयर रूटीन को फ्लो करे।

Hina khan कहती है की अगर आपकी स्किन में कोई प्रॉब्लम है जैसे: स्पॉट्स, पिंपल, ब्लेमिशेस तो इन सभी को तुरंत ठीक नही किया जा सकता इसके लिए आपको प्रॉपर स्किन केयर रूटीन फॉलो करनी होती है और साथ ही वो कहती है की अपने आप सही रखने के लिए आपको अंदर से फिट रखना होगा अप क्या खाते है? आपकी डाइट कैसी है? ये एक बहुत जरूरी चीज है।

अपनी डाइट को हमेशा हेल्दी रखना चाहिए। हमें ध्यान रखना चाहिए। Hina khan का मानना है की आप जो भी खाते है वो आपकी स्किन में दिखता है और ये एकदम सही भी है तो चलिए सबसे पहले हिना खान के नाइट स्किन केयर रूटीन के बारे में जान लेते है।

Hina khan ka skin care routine
Hina khan ka skin care routine

हिना खान नाइट स्किन केयर रूटीन

ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन भी बहुत अहम भूमिका निभाता है आइए जानते है, Hina khan के नाइट स्किन केयर रूटीन को स्टेप बाय स्टेप

मेकअप रिमूवर सबसे पहले आप अपने स्किन पर लगे मेकअप को मेकअप रिमूवर से अच्छी तरह रिमूव कर ले। मेकअप रिमूवर को भी आप अपनी स्किन के अनुसार यूज करेंगे तो वह ज्यादा अच्छा होगा।

अगर आपकी स्किन ड्राई और सेंसेटिव है तो आपको ऑयल बेस्ट मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप ऑलिव ऑयल या नारियल के तेल से भी मेकअप हटा सकते हैं इससे त्वचा सॉफ्ट भी होती है अगर आप रोजाना मेकअप करती है तो और ऑलिव ऑयल में विटामिन ई का कैप्सूल मिलाकर इससे मेकअप हटाए गए आपकी स्किन के लिए भी अच्छा रहेगा।

नॉर्मल स्किन वाले वेसलीन से मेकअप हटा सकती है इसके अलावा दूधि या गुलाब जल भी अच्छा मेकअप रिमूवर है। दूध का इस्तेमाल खासकर आई मेकअप के लिए करते हैं।

थोड़े से दूध से आई लाइनर और मस्कारा हटाए वैसलीन भी सही है अगर चेहरे का मेकअप इससे हटाए तो इसके बाद गुलाबजल से पोंछ लें इसे गुलाब जल में मिलाकर लगाएं काजल, मस्कारा और आईलाइनर मिटाने के लिए बेस्ट वैसलीन है।

अगर आपकी स्किन ऑयली है या acne-prone है तो आपको त्वचा की देखभाल की ज्यादा जरूरत है आपके लिए सबसे अच्छा मेकअप रिमूवर फेस वाइप्स है बाजार में एलोवेरा हल्दी और खीरे सहित कई प्रकार के फेस वाइप्स मौजूद हैं आप उनमें से किसी को चुन सकती हैं।

फेस वाश मेकअप को अपनी स्किन से अच्छी तरह रिमूव करने के बाद अपनी स्किन टाइप के अनुसार किसी अच्छे फेस वॉश से वॉश कर ले।

टोनर फेस वॉश करने के बाद Hina khan अपने चेहरे पर टोनर अप्लाई करती है फिर टोनर को स्किन में एब्जॉर्ब होने के लिए छोड़ देती है जब स्किन अच्छी तरह सूख जाता है तब अपने नेक्स्ट स्टेप की तरफ बढ़ती है आप भी ऐसा ही कर सकती है।

सीरम Hina khan टोनर अप्लाई करे के बाद अपने चेहरे के स्पॉट्स, ब्लेमिशेज, एक्ने, पोर प्रॉब्लम इस के कॉमन स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए सीरम का इस्तेमाल करती है। सीरम की 2 से 3 ड्रॉप को अपने हथेली पर लेकर चेहरे में हल्के हाथों से कुछ देर मसाज करने के बाद स्किन को रेस्ट होने के लिए छोड़ देती है। सीरम उनके चेहरे में अच्छी तरह एब्जॉर्ब हो जाए इसी तरह आप भी किसी अच्छे ब्रांड के सीरम का इस्तेमाल करे।

मॉश्चराइजर सीरम के बाद अपनी पसंद का अच्छा सा मॉश्चराइजर लेकर स्किन में मसाज करते हुए अच्छे से अप्लाई कर ले।

हिना खान (Hina khan) ग्लोइंग स्किन सीक्रेट

Hina khan की ग्लोइंग स्किन का सबसे बड़ा राज है की वो अपनी स्किन पर रोज एलोवेरा लगती है। वो एक खास तरह से एलोवेरा को अपनी स्किन को ग्लोइंग स्किन बनाने के लिए एलोवेरा का यूज करती है, वो क्या है आइए जानते है।

एलोवेरा क्यूब जी का हिना खान एलोवेरा का क्यों बनाकर दिन में 2 से 3 बार इस्तेमाल करती है। आप भी इस एलोवेरा क्यूब से अपनी स्किन को ग्लोइंग, फॉलो लेस बनाना चाहती है तो आज से इस एलोवेरा क्यूब का इस्तेमाल करना चालू कर दे।

आइए जान लेते है एलोवेरा क्यूब को बनाना कैसे है और एलोवेरा क्यूब को बनाने के लिए लगने वाली सामग्री के बारे में।

सामग्री: फ्रेश एलोवेरा लीफ, फाइल पेपर, एक प्लेट बस और कुछ भी नही।

विधि: एलोवेरा क्यूब को बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा को प्लांट से काटकर आधा घंटा छोड़ दे ताकि उसमें से हम फुल केमिकल बाहर निकल सके।

  • आधे घंटे बाद उस एलोवेरा के पत्ते से दोनों साइड के कांटे निकाल ले।
  • अब एलोवेरा को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें जिस तरह आइस क्यूब होते हैं ठीक उसी तरह।
  • इसके बाद एलोवेरा के एक साइड के ऊपरी परत को निकाल दें इस तरह सभी एलोवेरा के ऊपरी परत को निकाल कर रख लें।
  • अब एक प्लेट में फॉयल पेपर लगाएं और इन सभी एलोवेरा के टुकड़े को इस में रख दें ताकि एलोवेरा का क्यूब प्लेट में न चिपक पाए।
  • इसके बाद इन सभी टुकड़ों को आपको प्रोजेक्ट बनाना है इसके लिए आप इसे फ्रीजर में रखकर जमने के लिए छोड़ दें।
  • जब यह एलोवेरा जम जाए तब इसे बाहर निकाले और आपका एलोवेरा आइस क्यूब तैयार है।

इस्तेमाल कैसे करे वैसे तो एलोवेरा के क्यूब का इस्तेमाल आप कभी भी कर सकते हैं लेकिन Hina khan के अनुसार यह अपने जिम जाने से पहले इस एलोवेरा क्यूब को अपने फेस और गर्दन पर अप्लाई करती हैं। Hina khan भी फ्री होती है जब भी उन्हें टाइम मिलता है तब तब वह एलोवेरा की क्यूब से अपने फेस की अच्छी तरह मसाज करती हैं, उसके बाद रात में सोने से पहले भी इस एलोवेरा की क्यूब से अपने फेस और गर्दन की मसाज करती है।

निष्कर्ष: यही था Hina khan ka skin care routine और ब्यूटी सीक्रेट जिसकी वजह से उनकी सुंदरता बढ़ती जा रही रही है और उनकी स्किन पर ग्लो हमेशा बना रहता है। अगर आप भी चाहती है की आपकी भी स्किन Hina khan की तरह ग्लोइंग चमकदार नजर आए तो बताए गए स्किन केयर रूटीन को अपना ले। कुछ ही दिन में अपका चेहरा भी चमक जाएगा।

इन्हे भी जाने

गर्मी में मेकअप हो काला होने से कैसे बचाएं

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है किसी भी उपाय को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे