Mamaearth Essence Serum का उपयोग कैसे करना चाहिए? | Mamaearth Essence Serum Review in Hindi

क्या आप जानना चाहते है Mamaearth Essence Serum का उपयोग कैसे करना चाहिए? अगर हां! तो हम आपको आज के इस आर्टिकल में Mamaearth Essence Serum Review in Hindi इसकी जानकारी देने वाले है, तो बने रहिए हमारे साथ आर्टिकल के अंत तक और जानिए Mamaearth Essence Serum in hindi और उपयोग करने का बेस्ट तरीका।

यंग कौन नहीं देखना चाहता है। हम सभी चाहते हैं कि भले ही हमारी एज 20, 30 या 40 हो। हम किसी भी एज में हो स्किन हमेशा ग्लोइंग रहे, हमारी स्किन हमेशा हाइड्रेट रहे।

सभी चाहते हैं कि हमारी स्किन हर तरह की प्रॉब्लम से दूर रहे। अगर हम बात करें इंडियन स्किन टोन की तो हमारा स्किन टोन अनइवन होता है हाइपरपिगमेंटेशन की प्रॉब्लम होती है, हाइड्रेशन प्रॉब्लम भी होती है।

स्किन का ग्लो एज के साथ कहीं ना कहीं कम होता चला जाता है और हम इन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए बहुत सारे स्किन प्रोडक्ट का यूज़ करते हैं। कई प्रोडक्ट हमें हमारे फ्रेंड्स भी रिकमेंड करते हैं।

जिससे कहीं ना कहीं हम रिकमेंडेशन के थ्रू इतने सारे प्रोडक्ट इकट्ठे कर लेते हैं कि इनमें से कुछ तो वेस्ट हो जाते हैं और अगर कुछ यूज़ होते भी हैं, तो भी आपकी स्किन में अच्छे से काम नहीं करते हैं।

इसलिए आज हम इन सभी प्रॉब्लम का एक सॉल्यूशन आपके लिए लेकर आए हैं। कुछ साल पहले ही मामाअर्थ ने एसेंस सिरम लॉन्च किए थे जो कि आपकी कुछ स्किन इश्यू को ठीक कर सकते हैं।

तो आज के हमारे इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Mamaearth Essence Serum की कंप्लीट इंफॉर्मेशन और अगर आप आर्टिकल को ध्यान से पढ़ते हैं तो इससे आपको आपकी स्किन प्रॉब्लम के हिसाब से कौन सी सीरम उपयोग करना चाहिए यह जाने में मदद जरूर मिलेगी तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए। आर्टिकल की शुरुआत करते हैं।

Mamaearth Essence Serum Review in Hindi.

Mamaearth Essence Serum में आपको इसमें चार अलग अलग प्रकार के सीरम मौजूद है। जिनके नाम कुछ इस प्रकार है – मामाअर्थ रूट्स ऑफ़ रेडियंस एसेंस सीरम, युवा सार सीरम के मामाअर्थ फूल, मामाअर्थ गार्डन ऑफ़ ग्लो एसेंस सीरम और मामाअर्थ स्पष्टता सार सीरम के पत्ते।

ये सभी एसेंस सीरम पैराबेन फ्री, सिलिकॉन फ्री, मिनरल ऑयल फ्री, कलर फ्री है। इन सीरम को बनाने में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है और यह सभी सीरम डार्मेटोलोजिकली टेस्टेड है।

आइए एक-एक करके इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mamaearth roots of radiance essence serum in hindi

Mamaearth Essence Serum Review (roots of radiance essence serum review in hindi)
Mamaearth Essence Serum Review (roots of radiance essence serum review in hindi)

मामा अर्थ रूट ऑफ़ रेडियंस एसेंस सीरम आपकी स्किन को एंटीऑक्सीडेंट, हाइड्रेटिंग, रेडियंट स्किन बनाता है।

इस सीरम को बनाने में हल्दी और अश्वगंधा का इस्तेमाल किया गया है, जो आपके चेहरे से काले दाग धब्बे को कम करने में मदद करेगा और आपकी स्किन को चमकदार त्वचा बना देगा।

यह सीरम बहुत ही लाइटवेट है और यह तुरंत आपकी स्किन में अब्जॉर्ब हो जाता है। इस सीरम की कुछ बूंद लगाने से ही यह आपकी स्किन में लाइटनिंग इफेक्ट देगा और बिल्कुल भी चिपचिपा महसूस नहीं होता है।

Mamaearth Essence Serum की खास बात यह है कि यह हर स्किन टाइप को सूट करता है यानी कि ऑल स्किन टाइप वाले इस सीरम का उपयोग कर सकते हैं।

सीरम आपकी त्वचा को डिप्ली हाइड्रेट करता है क्योंकि ह्यालुरोनिक एसिड की शक्ति के साथ तैयार किया गया है और यह सीरम डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड भी है।

Mamaearth flowers of youth essence serum

इस सीरम का सबसे बड़ा फायदा है कि यह आपकी त्वचा को स्मूथ बनाने का काम करेगा, यंग स्किन पाने के लिए आप इस सीरम का उपयोग करें क्योंकि यह आपके कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है और आपकी त्वचा के लचीलापन को बढ़ाता है। आपकी स्किन को गहराई से हाइड्रेट करता है।

ह्यालुरोनिक एसिड की शक्ति से समृद्ध सीरम आपकी स्किन के हाइड्रेशन लेवल को बढ़ाता है। कॉलेज में उत्पादन को बढ़ावा देता है जिससे दूसरे आपकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं।

आपका लुक यंग और जवान दिखाई देता है इस सीरम को भी ऑल स्किन टाइप वाले इस्तेमाल में ला सकते हैं और डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है। सभी स्किन वाले सीरम का उपयोग कर सकते हैं।

Mamaearth garden of glow essence serum

इन सभी सीरम में आपनी एक खास गुण मौजूद है इस सीरम की खास बात है कि यह आपकी स्किन को सॉफ्टनिंग, स्मूथनिंग लुक देगा विटामिन सी की और पैशन फ्रूट की अच्छाई के साथ तैयार यह सीरम स्किन को ब्राइट बनाता है।

डल स्किन टोन में जान डाल कर स्किन को फ्रेश और फेयर बनाता है, काले दाग धब्बे को दूर कर गार्डन ऑफ ग्लो एसेंस सीरम के साथ बेदाग त्वचा आपको मिलती है।

त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ बनाकर एजिंग के निशानों को रोकता है, यंग बनाता है और ऑल स्किन टाइप वाले सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mamaearth leaves of clarity essence serum

ये सीरम बहुत ही ज्यादा हाइड्रेटिंग है इसमें एक्टिव इनग्रेडिएंट जैसे ह्यालुरोनिक एसिड, सैलिसिलिक एसिड मौजूद है। यह आपके एक्ने को कम करने में मदद करता है।

सिर्फ 4 हफ्ते के अंदर 38% एक्ने पिंपल को कम करने का दावा करता है। स्किन को क्लियर बनाता है, सैलिसिलिक एसिड और नीम के साथ तैयार यह सीरम मुहांसों की वजह से स्किन ब्रेकआउट को रोकता है।

यह हाइड्रेटिंग सीरम स्किन को डीपली हाइड्रेट करता है, त्वचा को गहराई से मॉइश्चराइज करता है। अगर आपकी स्किन एक्ने प्रोन है तो यह आपके लिए बेस्ट है, मुंहासे वाली त्वचा के लिए उपयुक्त सीरम है।

मामाअर्थ का न्यू प्रोडक्ट Mamaearth Essence Serum का उपयोग कैसे करना चाहिए?

ममार्थ एसेंस सीरम का उपयोग करना बहुत ही मुस्किल काम नही है बस आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते है, तो बड़ी आसानी से एसेंस सीरम का उपयोग आप कर पाएंगे।

  • स्टेप 1. सबसे पहले आप किसी अच्छे माइल्ड फेस क्लींजर से अपने चेहरे को वॉश कर ले ताकि सभी अशुद्धियां धूल, मिट्टी, गंदगी निकल जाएं।
  • फिर एक साफ टावल से चेहरा पोंछ लें लेकिन ध्यान रखे चेहरे को पोंछने के समय टावल से चेहरा रगड़े नही बल्कि डेप डेप करके पोंछे।
  • स्टेप 2. चेहरा सूख जाने के बाद ममार्थ एसेंस सीरम की कुछ बूंदे हथेली पर लेकर या एप्लीकेटर की मदद से डायरेक्ट फेस पर भी कुछ ड्रॉप ले सकते है।
  • ध्यान रखें – ममार्थ एसेंस सीरम हथेली में निकाल लेने के बाद इसे कभी भी रगड़ते हुए चेहरे पर न लगाएं।
  • स्टेप 3. अब सीरम को हल्के हाथों से बिना कोई प्रेसर डाले पूरे चेहरे पर फैलाएं। इस तरह आप पूरे चेहरे पर नेक पर सीरम को अप्लाई कर लें।
  • सीरम अप्लाई करके के बाद आप चाहें तो इसे हल्के हाथों से डेप डेप करके स्किन में अवशोषित होने दे या फिर फेस में अप्लाई कर लेने के बाद ऐसे ही छोड़ दे। ये कुछ ही मिनिट में आपकी में पूछी तरह अब्जोब हो जाएगा।
  • इसके बाद आप चाहे तो सनस्क्रीन या मॉश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते है। बहुत ही आसान था सीरम का उपयोग करना। इसी तरह स्टेप्स को फॉलो करके आप भी mamaearth essence serum का उपयोग करें।
  • Mamaearth Essence Serum को आप amazon या किसी भी ऑनलाइन स्टोर से पर्चेज कर सकते है। समय समय पर इनके सभी प्रोडक्ट में अच्छे डिस्काउंट भी चाहते रहते है।

Read also –

निष्कर्ष (conclusion) –

हमनें Mamaearth Essence Serum का उपयोग कैसे करना चाहिए? (Mamaearth Essence Serum Review in Hindi) इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही इस तरह की सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं Mamaearth Essence Serum से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। आप इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरा ये पोस्ट हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

1 thought on “Mamaearth Essence Serum का उपयोग कैसे करना चाहिए? | Mamaearth Essence Serum Review in Hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे