Shining wala makeup कैसे करें | glowing makeup at home in hindi

Shining wala makeup या glowing makeup: अगर मेकअप बेस अच्छी ना बनी हो तो मेकअप कितने भी अच्छे तरीके से क्यों ना हो रहा हो वह बिल्कुल अच्छा नहीं लगता इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको शाइनिंग वाला मेकअप लुक (Shining wala makeu look) पाने के लिए ग्लोइंग बेस बनाने का तरीका बताने वाले हैं। इसे आप घर पर आसानी से कस्टमाइज करके बना सकते है जो सबसे अच्छा मेकअप बेस बनकर तैयार होगा।

इस ग्लोइंग मेकअप बेस को आप Wedding या everyday मेकअप के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि कभी-कभी टाइम की कमी की वजह से इतने सारे मेकअप स्टेप करना बहुत मुश्किल होता है। ग्लोइंग मेकअप बेस को आप एक बार बना कर भी घर में रख सकते हैं और जब चाहे यूज़ में ला सकते हैं।

यह मेकअप बेस आपकी स्किन को फुल कवरेज देगा साथ ही ग्लोइंग, वाटर प्रूफ और लोंग लास्टिंग भी रखेगा, तो चलिए शाइनिंग वाला मेकअप लुक (Shining wala makeup look) पाने के लिए ग्लोइंग मेकअप बेस बनाना शुरु करते है।

glowing makeup base products in hindi

glowing makeup base के लिए लगने वाले मेकअप सामान

क्रमांकमेकअप सामग्रीमात्रा
1.मॉइश्चराइजर1 पंप
2.प्राइमर1 पंप
3.फाउंडेशन2 पंप
4.हाईलाइटर2 बूंद
5.फिक्सरoptional

शाइनिंग वाला मेकअप बेस कैसे बनाएं?

Shining wala makeup कैसे करें | glowing makeup at home in hindi

शाइनिंग वाला मेकअप बेस बनाने के लिए एक बाउल चाहिए जिसमें आप ग्लोइंग मेकअप बेस बनाएंगे। सबसे पहले इस बाउल में एक पंप मिस रोज का पर प्राइमर निकालने।

इसके बाद आपको चाहिए होगा मोशुराइजर आप अपनी स्किन टाइप के अकॉर्डिंग सबसे अच्छा मोशुराइजर चुने लेकिन ध्यान रखें इसमें लाइट वेट मॉइश्चराइजर का ही इस्तेमाल करें।

अब अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लेकर दो पंप फाउंडेशन मॉइश्चराइजर के ऊपर डालें। अब बारी है उस चीज की जो आपको शाइनिंग वाला मेकअप लुक Shining wala makeup look दिलाने में अहम भूमिका निभाता है।

“क्रीम हाई लाइटर” जी हां यही वह चीज है जो आपके मेकअप बेस को ग्लोइंग और चमकदार बनाएगा, तो इसके लिए आप आईकॉनिक एल्युमिनेटर की सिर्फ दो पंप निकाले।

अगर आपके पास यह हाईलाइटर नहीं है तो आप अपना हाईलाइटर स्क्रैच करके भी डाल सकते हैं। इतना करने के बाद अब आप चाहे तो इसमें सनस्क्रीन या सनब्लॉक भी ऐड कर सकते हैं क्योंकि सूरज की किरणों से स्किन को बचाना भी बहुत जरूरी है। या फिर आप अपने सनस्क्रीन क्रीम अप्लाई करने के बाद ग्लोइंग मेकअप बेस अप्लाई कर सकते हैं।

यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है कि आप को स्किन पर मेकअप बेस किस तरह अप्लाई करना है। अब बारी है इन तीनों सामग्री को आपस में मिक्स करने की तो आप एक छोटे ब्रश की मदद से सभी प्रोडक्ट को मिक्स कर ले।

उसके बाद इसे डायरेक्ट फेस पर अप्लाई करें शाइनिंग वाला मेकअप लुक Shining wala makeup look पाने के लिए इस मेकअप बेस में थोड़ा-थोड़ा प्रोडक्ट लेकर फेस पर डॉट बनाए फिर एक वेट ब्लेंडर की मदद से पूरे चेहरे पर ब्लेंड कर लें।

सबसे खास बात इस ग्लोइंग मेकअप बेस को आप हर मौसम में अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको इस मेकअप बेस की कवरेज हाई करनी है तो इसे ब्रश की मदद से अप्लाई करें और ब्लेंड कर लें इससे आपको पार्टी मेकअप के लिए अच्छा खाई कवरेज मिलेगा।

अपने बेस को सेट करने के लिए कंपैक्ट पाउडर की मदद से सेट कर ले। आपको एक परफेक्ट ग्लोइंग मेकअप बेस मिलेगा।

बोनस टिप्स: अगर आपको बहुत ज्यादा पसीने आते हैं तो इस मेकअप बेस में के अंदर आप थोड़ा सा पैन केक कंपैक्ट पाउडर स्क्रैच करके ऐड करें। यह आपके चेहरे पर एक्स्ट्रा ऑयल और पसीने को रोकने में मदद करेगा।

FAQs. Shining wala makeup look

glossy makeup kit में शामिल करें ये मेकअप प्रोडक्ट

ग्लॉसी मेकअप लुक के लिए बहुत जरूरी है ये 2 समान जिनमे से पहला है क्रीम हाईलाइटर और दूसरा है पर्ल प्राइमर इन दोनो मेकअप प्रोडक्ट को मेकअप किट में शामिल जरूर करें।

शायद आप भी इसे पसंद करें –

निष्कर्ष (conclusion) – हमनें Shining wala makeup कैसे करें, glowing makeup at home in hindi इसके बारे में सामान्य जानकारी देने की कोशिश की है।आशा करती हूं Shining wala makeup look या ग्लोइंग मेकअप बेस के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है? कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

एक छोटा सा निवेदन, अगर आपको यह आर्टिकल हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है, तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे