Tejasswi Prakash ke beauty tips | Tejasswi Prakash Beauty Tips

Tejasswi Prakash ke beauty tips को अपना कर आप भी उनकी तरह खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन की चाहत को पूरा कर सकती है। बिग बॉस 15 की विनर Tejasswi Prakash इन दिनों सीरियल नागिन में एक किरदार में नजर आ रही हैं जिसमें वह बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही है।

बात करें Tejasswi Prakash के ग्लोइंग स्किन की तो तेजस्वी प्रकाश की स्किन ग्लोइंग होने के साथ-साथ बेदाग भी है वो अपने स्किन केयर के लिए घरेलू चीजों को आजमाती रहती हैं ऐसे में उन्हें ने बताया कि वह घरेलू चीजों से अपने स्किन की देखभाल करती हैं।

आज हम जानेंगे Tejasswi Prakash ke beauty tips में शामिल फेस मसाज, फेशियल रूटीन और हेयर केयर के बारे में, अगर आप भी उनकी तरह बेदाग ग्लोइंग स्किन की चाहत रखती है तो Tejasswi Prakash ke beauty tips जरूर ट्राई करें।

Tejasswi Prakash ke beauty tips और ग्लोइंग स्किन का राज

Tejasswi Prakash कहती है की हमारी स्किन का ग्लो हमारी इंटरनल बॉडी कितनी सही है उस पर निर्भर करता है अगर हम अंदर से स्वस्थ और फिट रहेंगे तो हमारी बाहरी खूबसूरती उभरकर बाहर आयेगी इसलिए ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए हम ऐसी डाइट लेनी चाइए जो जिसे खाने से चेहरे पर ग्लो आए और साथ ही हम फिट भी रहे।

हमारी डाइट में जरूरी पोषक तत्व शामिल होने चाइए। इस तरह अपनी डाइट को सही रखने की सलाह देते हुए कहती है सबसे पहले अपनी डाइट को ध्यान दे रेगुलर एक्सरसाइज करे और फिट रहे तब जाकर आपकी स्किन भी हेल्दी और ग्लोइंग नजर आएगी।

Tejasswi Prakash का फेशियल एट होम

बिग बॉस 15 फेम तेजस्वी प्रकाश समय-समय पर अपने स्किन को पेपर करती रहती हैं वह अपने स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए नेचुरल चीजों को पर ज्यादा विश्वास करती हैं इसलिए वह घर के चीजों को अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल करती हैं तो आइए जानते हैं Tejasswi Prakash की फेशियल एट होम के बारे में और जानते है स्टेप बाई स्टेप

Tejasswi Prakash ke beauty tips
Tejasswi Prakash ke beauty tips

मेकअप रिमूवर: Tejasswi Prakash अपने मेकअप को रिमूव करने के लिए कैस्टर ऑयल और ऑलिव ऑयल दोनों ऑयल को आपस में मिलाकर अपने पूरे फेस पर लगाते हैं और अच्छे से मसाज करते हैं।

कुछ देर बाद ऑयल से अच्छी तरह मसाज करने के बाद वाइप्स से अच्छी तरह मेकअप को रिमूव कर लेती हैं। उनका मानना है की मेकअप ऑयली से ज्यादा अच्छे से रिमूव होता है और ऑयल से ही अपने मेकअप को रिमूव करना ज्यादा पसंद करती हैं।

स्क्रब: स्क्रब बनाने के लिए कॉफी पाउडर एक चम्मच, ग्राइंड किए हुए शक्कर एक चम्मच और उसमें एक चम्मच नारियल का तेल डालकर इन तीनों को आपस में अच्छे से मिलाकर स्क्रब तैयार कर लें।

कॉफी स्क्रब से अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करे और करीब 3 से 4 मिनट अच्छी तरीके से हल्के हाथों से मसाज करने के बाद इसे भी वाइप्स से पोंछ लें। ऐसा करने से आपके क्लोग पोर्स ओपन हो जाएंगे और ये आपके डेड स्किन को निकालकर आपके चेहरे की स्किन को ग्लोइंग स्किन बना देगा।

स्ट्रीमिंग: स्क्रब के बाद कुछ मिनट तक अपने चेहरे को स्टीम देती हैं। स्टीम देने के लिए वह स्टीमर की मदद लेती हैं आप चाहे तो स्टीम लेने के लिए एक बर्तन में पानी गर्म करके उसकी मदद से स्टीम ले सकती हैं, अगर आपके पास स्ट्रीमर है तो स्टीमर से स्टीम ले और ध्यान रखें कि स्टीम 5 मिनट से ज्यादा ना लें स्टीम लेने से हमारी क्लॉक पोस्ट खुल जाते हैं।

फेस पैक: फेस पैक बनाने के लिए दो चम्मच दही और एक चम्मच फेस पैक को मिलाकर पैक तैयार कर ले स्टीम करने के बाद इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। 10 मिनट बाद फेस पैक को नार्मल पानी से वॉश कर लें।

मॉश्चराइजर: मॉश्चराइजर के लिए तेजस्वी प्रकाश एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं अपने पूरे फेस पर अच्छी तरह एलोवेरा जेल की लेयर अप्लाई करके छोड़ दें। एलोवेरा जेल बेस्ट मॉइश्चराइजर का काम करता है।

इस नैचुरल इनग्रेडिएंट से बने फेशियल को अपनाकर वो इतनी खूबसूरत नजर आती हैं अब तो आप जान ही गए होंगे कि Tejasswi Prakash की ग्लोइंग स्किन का राज क्या है, वह कौन से फेशियल का इस्तेमाल करती हैं और होम मेड फेशियल को करने का तरीका क्या है।

आप भी इन स्टेप्स को अपनाइए और तेजस्वी प्रकाश की तरह अपनी स्किन को ग्लोइंग और स्पॉटलेस बनाए लेकिन ध्यान रखे इन स्टेप्स को रेगुलर बेस पर करना होगा ताकि बेहतर रिजल्ट मिल सके क्योंकि Tejasswi Prakash कहती है की इस फेशियल का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार जरूर करतीं है।

ghar par concealer banaye

आइए अब जानते है स्किन के अलावा अपने बालो का किस प्रकार ख्याल रखती हैं।

घर में करती है हेयर स्पा

सामग्री: एक अंडा, एक ग्रीन टी बैग, नारियल तेल 2 बड़े चम्मच

कैसे इस्तेमाल करे: सबसे पहले सभी सामग्री को आपस में मिलाकर एक पैक तैयार कर ले इस पैक को अपने बालों की जड़ों पर लगाएं जब ये पैक पूरे स्कैल्प में लग जाए तब थोड़ी देर हल्के हाथों से मसाज दे।

करीब 10 मिनट मसाज देने के बाद बालों को बांधकर सूखने के लिए छोड़ दें करीब 1 घंटे बाद आपका हेयर पैक सूख चुका होगा तब इसे आप शैंपू से धो ले। इसी तरह Tejasswi Prakash घर पर स्पा करती है इस होममेड हेयर स्पा के बहुत सारे फायदे है आइए आपको बताते हैं।

होममेड हेयर स्पा के फायदे

  • हेयर स्पा आपके बालों को नमी देने का काम करता है और आपके बालों को डीप कंडीशनिंग करता है।
  • डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है और स्कैल्प के ड्राइनेस को खत्म कर देता है।
  • हेयर स्पा आपके बेजान बालों में फिर से जान डाल देता है क्योंकि हेयर स्पा का इस्तेमाल बालों को घना और स्वस्थ रखने के लिए किया जाता है।
  • हेयर स्पा का एक सबसे बड़ा फायदा है कि हेयर स्पा से आप अपने मेंटल स्ट्रेस को भी कम कर सकते हैं।
  • उल्टी और बेजान बालों को सिल्की और शाइनी बनाता है।
  • बालों की ग्रोथ के लिए बहुत अच्छा है।

अब तो आप जान ही गए होंगे हेयर स्पा के फायदों के बारे में तो इस हेयर स्पा को एक बार ट्राई जरूर करके देखे।

हमने जाना: Tejasswi Prakash के ब्यूटी टिप्स, स्किन केयर करने का तरीका, हेयर केयर और किस तरह होम मेड फेशियल के जरिए अपने स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बना कर रखी हुई है।

उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा, अगर हेल्पफुल लगा है तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमली के साथ जरूर शेयर करे।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे