एक्सट्रीम ग्लोइंग स्किन के लिए दुनिया का सबसे अच्छा ग्लो फेशियल | The world’s best glow facial for extreme glowing skin

रूखी सूखी डैमेज और बेजान स्किन से खोई हुए ग्लो को वापस लाने के साथ-साथ चेहरे के दाग धब्बे को हटाने के लिए World Best Glow Facial है। इसे एक ही दिन इस्तेमाल कर लेने से ही एक्सट्रीम ग्लोइंग स्किन की चाहत को पूरा किया जा सकता है।

इस सिंपल इफेक्टिव फेशियल को करने से ग्लो तो आएगा ही स्किन से सारे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे, स्किन बहुत ही ज्यादा ग्लोइंग, चमकदार होने के साथ-साथ निखर जाएंगे।

आज का फेशियल इतना ग्लोइंग इतना इफेक्टिव है जिसे आप खुद अपनी आंखों से देख पाएंगे। Glow facial का सबसे पहला स्टेप है क्लींजर चलिए जानते है।

Glow facial

ग्लो क्लींजर (Glow cleanser)

ग्लो क्लींजर के लिए हमें चाहिए बेसन और शहद इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट स्किन के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है साथ ही बेसन को सभी तरह की स्किन टाइप वाले इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेसन और दही के मिश्रण से चेहरा धोने पर पिंपल ठीक होने लगते हैं और डेड स्किन हट जाते हैं यह स्किन की गहराई तक जाकर साफ कर देता है बेसन और शहर का मिश्रण मदद करेगा आपकी ड्राई स्किन को मॉइश्चराइज करने में और इंस्टेंट ग्लो भी देगा।

ग्लो का नाम लिया और ग्लो आ भी गया अब आप जरूर इस Glow facial को घर पर करके देखना आपको खुद लगेगा कि आपकी स्किन पर कितना ज्यादा ग्लो कैसे आ गया है।

स्टीम (Steam)

अब स्टेप नंबर 2 में फेस पर स्टीम लेना होगा स्टीम लेने के लिए आप स्टीमर की मदद ले सकते हैं या फिर हॉट टावर का इस्तेमाल कर सकते हैं 2 से 3 मिनट की स्टीम से चेहरे के पोर्स साफ हो जाते हैं।

स्किन से गंदगी, तेल, ब्लैकहेड वाइटहेड साफ हो जाते हैं साथ ही स्टीम ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है। अगर आप रेगुलर स्टीम लेते हैं तो इससे स्किन टाइट और ग्लोइंग बनी रहती है।

ग्लो फेस पैक (Glow face pack)

अब स्टेप 3 में ग्लो फेस पैक बनाकर लगाएंगे इसके लिए मुल्तानी मिट्टी, हल्दी और नारियल का तेल मिलाकर फेस पैक बना लेंगे और चेहरे पर अच्छी तरह लगा लेंगे।

ध्यान रहे इस फेस पैक को सूखने तक नहीं रखना है सिर्फ 10 से 15 मिनट के अंदर धो देंगे मुल्तानी मिट्टी चेहरे पर चमक बढ़कर मुंहासे, टैनिंग, दाग धब्बे को दूर कर ग्लोइंग स्किन को टाइट बनाने का काम करता है।

इस फेस पैक को लगाने के बाद गजब की शाइनिंग स्किन पर दिखने लगेगा।

आई मास्क (Eye mask)

आंखों को मत भूलना इसके लिए एक आलू को घिसकर इसका रस निकाल ले। इस रस में कॉटन डुबोकर थोड़ा सा निचोड़ लें और 10 से 15 मिनट तक इसे भी आंखों पर लगाकर रखें।

इससे डार्क सर्कल गायब करने में मदद मिलता है, आंखें फ्रेश नजर आती है आंखों के आसपास के सूजन, आई बैग को कम करने में मदद करता है। आप चाहे तो आलू में थोड़ा सा हल्दी या शहद मिलाकर भी लगा सकते हैं इससे भी बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेगा।

ग्लो मसाज (Glow Massage)

मसाज अब वैसलीन से पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कर लेंगे इसके बाद देख ही सकते हैं आप, चेहरे पर इतना ग्लो आया है साथ ही चेहरा निखर सा गया है।

FAQs. ग्लो फेसियल (Glow Facial)

प्रश्न 1. फेशियल का ग्लो कितने दिनों तक रहता है?

उत्तर: फेसियल का ग्लो 2 से 3 दिन बाद से ही चेहरे का ग्लो दिखने लगता है। बात करे फेशियल ग्लो चेहरे पर कितने दिनों तक रहता है, तो काम से काम 14 दिन तक रहता है।

प्रश्न 2. चेहरे के लिए सबसे अच्छा फेशियल कौन सा है?

उत्तर: चेहरे के लिए सबसे अच्छा फेशियल हर्बल, नैचुरल होममेड फेशियल है जो बजट में अच्छा ग्लो प्रदान करता है और स्किन हेल्दी नजर आते है।

प्रश्न 3. चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कौन सा फेशियल करें?

उत्तर: चेहरे पर ग्लो लाने, निखार बढ़ाने के लिए बेसन, दही, हल्दी, शहद का फेशियल सबसे अच्छा माना जाता है।

प्रश्न 4. फेशियल करने के बाद क्या नहीं करना चाहिए?

उत्तर: फेशियल करने के बाद रोटी बनाने से बचना चाहिए मतलब आंच से चेहरे को दूर रखना चाहिए, धूप से चेहरे को बचाना चाहिए।

निष्कर्ष (conclusion) –

आज के इस आर्टिकल में हमनें World’s best glow facial के बारे में जाना है जिसमें पूरे फेशियल स्टेप्स जैसे की ग्लो क्लींजर, स्टीम, फेस पैक, आई मास्क और मसाज के बारे में बताया गया है।

Read More:

Coconut Oil For Wrinkles: झुर्रियों के लिए नारियल तेल के फायदे और उपयोग

Leave a Comment