oily skin ke liye 15 best primer – Best Primer For Oily Skin In Hindi

Oily skin ke liye best Primer in hindi: ऑयली स्किन वाले इस मेकअप प्राइमर का यूज करें और प्राइमर चुनते समय रखें पूरी जानकारी क्योंकि ऑयली स्किन पर मेकअप को टिकाए रखना बहुत मुश्किल होता है। ऑइली स्किन पर बहुत ज्यादा ऑयल, पसीना और ओपन पोर्स की परेशानी की वजह से उन्हें बहुत सारे स्किन प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है।

साथ ही ऑयली स्किन वालो को मेकअप में भी बहुत सारी परेशानियां होती हैं, उनका मेकअप जल्दी काला पड़ जाता है, मेकअप के बाद चेहरा डाल दिखाई देता है, मेकअप के कुछ देर बाद ही चेहरा ऑयली और चिपचिपा दिखाई देता है। इन सभी परेशानियों के लिए सबसे अच्छे प्राइमर को चुनना बहुत जरूरी है।

अगर आप की भी स्किन ऑयली है और अपने मेकअप को फ्लालेस रखना चाहती हैं तो ऑयली स्किन वाले इस मेकअप प्राइमर का यूज करें जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बता रहे है क्योंकि आपको अच्छे प्राइमर की जरूरत होगी।

प्राइमर आपके त्वचा के ऑयल को रिलीज होने से रोकता है और त्वचा के साथ ही आपके मेकअप को स्मज होने से भी रोकता है। मेकअप को पूरा दिन टिके रहने और फ्लो लेस बनाए रखने के लिए इन मेकअप प्राइमर को ट्राई कर सकते हैं। हमें हमेशा अपने स्किन टाइप के हिसाब से प्रोडक्ट का चयन और यूज़ करना चाहिए और उसी के हिसाब से स्किन की देखभाल करनी चाहिए।

oily skin ke liye 15 best primer list

oily skin ke liye 15 best primer list in hindi
oily skin ke liye 15 best primer list in hindi
  1. Maybelline New York Baby Skin Instant Pore Eraser Primer
  2. Rimmel London Stay Matte Primer
  3. Faces Ultime Pro Perfecting Primer
  4. bellina oil free face makeup prime
  5. Homeoculture Miliao Photo Finish Foundation Primer
  6. L’Oreal Paris Base Magic Primer
  7. Wet & Wild Cover All Face Primer
  8. L.A Girl Pro Prep HD Face Primer
  9. Colorbar New Perfect Match Primer
  10. Inside Primer 3 in 1 Oil Free
  11. Miss Claire Studio Perfect Professional Makeup Primer and Redness
  12. e.l.f cosmetics polish primer
  13. Lotus Makeup Ecostay Insta smooth Perfecting Primer
  14. Blue Heaven Studio Perfection Primer
  15. Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer

स्किन टाइप के अनुसार चुने बेस्ट मेकअप प्राइमर

सेंसेटिव स्किन सेंसेटिव स्किन के लिए प्राइमर का चयन थोड़ा सावधानी पूर्वक करें क्योंकि सेंसेटिव स्किन पर मेकअप प्रोडक्ट लगाने से रेडनेस दाने निकल आए सकते हैं।

कांबिनेशन स्किन कॉन्बिनेशन स्किन वालों को सोच समझकर प्राइमर का चयन करना चाहिए उनके प्रोडक्ट में ऑयल निकलने वाले एरिया के लिए ऑयल कंट्रोल करने का कौन हो साथ ही चेहरे के दूसरे हिस्से को मॉश्चराइज भी करें। कहने का मतलब है कि न्यूट्रल फार्मूला वाले प्रोडक्ट का चयन करें जो चेहरे को ज्यादा महत्व ना दें ना ही शाइनी।

ऑयली स्किन ऑयली स्किन वालों के लिए मैट और चेहरे की त्वचा पर लेयर बनाने वाले प्राइमर का चयन करना चाहिए ताकि स्किन से निकलने वाला ऑयल बाहर ना आ सके और मेकअप चिपचिपा दिखाई ना दे इसलिए ऑइली स्किन वालों को हमेशा मैट प्राइमर को ही चुनना चाहिए मैट वाले प्राइमर ऑयल को कंट्रोल करते हैं और ऑयल प्रोडक्शन को कम करते हैं।

ड्राई स्किन ड्राई स्किन वालों को ऐसे प्राइमर को चुनना चाहिए जो स्किन को हाइड्रेट रखें स्किन को स्मूथ लुक दे और ड्राई स्किन वालों के लिए मेकअप को ग्लोइंग लुक दे प्राइमर चुनते समय ध्यान दें कि प्राइमर का टेक्सचर थोड़ा क्रीमी हो और स्किन को मॉइश्चराइज करें।

Read also –

FAQs. Oily skin ke liye best Primer

प्रश्न 1. प्राइमर कब लगाते हैं?

उत्तर: प्राइमर मॉश्चराइजर लगाने के बाद और फाउंडेशन लगाने से पहले हम प्राइमर का इस्तेमाल अपनी त्वचा पर करते हैं प्राइमर को लगाने के कुछ देर बाद फाउंडेशन है किसी दूसरे मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं प्राइमर हमारे मेकअप बेस को स्मूद बनाता है।

प्रश्न 2. प्राइमर लगाने से क्या होता है?

उत्तर: प्राइमर नेचुरल स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है। मेकअप को स्मूथ बनाता है और उसको मिनिमाइज करता है। प्राइमर हमारी त्वचा पर एक लेयर बना देता है जिससे त्वचा का ऑयल बाहर ना आ सके। प्राइमर मेकअप प्रोडक्ट को चेहरे के पोर्स में जाने से भी रोकता है। प्राइमर एक सुरक्षा कवच है जो मेकअप में मौजूद हार्मफुल केमिकल को त्वचा के अंदर जाने से रोकता है, और धूल मिट्टी प्रदूषण से भी सुरक्षा करता है।

प्रश्न 3.ऑयली स्किन के लिए बेस्ट प्राइमर कौन सा है?

उत्तर: Maybelline New York fit me face primer matte + poreless क्वांटिटी 30 ग्राम, ब्रांड में mebilline, एमआरपी प्राइस 499 बचाएं 50 और पाए 449 की प्राइस में, स्किन टाइप ऑइली स्किन टू नॉर्मल।
*मेबिलिन न्यू यॉर्क फिट मी फेस प्राइमर एक बहुत ही अच्छा जेल प्राइमर है।
*लोंग लास्टिंग (लंबे समय तक चलने वाला प्राइमर)
*ओपन पोर्स को मिनिमाइज करता है।
*ऑइली स्किन वालो के लिए बेस्ट प्राइमर।
*मेट लुक देता है।
*पोर्स को ब्लर कर देता है।
*ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करता है।
*यह प्राइमर त्वचा पर 16 घंटे टिकता है।
मैट फिनिश देता है।
*त्वचा पर एक पतली लेयर बना देता है।

निष्कर्ष (conclusion) –

हमनें Oily skin ke liye best primer के बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। ऑयली स्किन वाले इन मेकअप प्राइमर का यूज करें, प्राइमर चुनते समय रखें पूरी जानकारी इसके साथ ही अपनी स्किन को ध्यान में रखकर ही चुने अपने लिए बेस्ट प्राइमर।

आशा करती हूं Oily skin ke liye best primer से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। आप इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरा ये पोस्ट हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

1 thought on “oily skin ke liye 15 best primer – Best Primer For Oily Skin In Hindi”

Leave a Comment

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे