बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे लिस्ट – best affordable makeup settings spray list in hindi

बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे लिस्ट (best affordable makeup settings spray list in hindi) के बारे में आज हम आपको बताएंगे क्योंकि हम अपने मेकअप को धूल, मिट्टी, प्रदूषण, पसीना इस तरह की दिक्कत से बचाने के लिए मेकअप फिक्सर या मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करते हैं।

मेकअप फिक्सर मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर बनाए रखने का काम करता है। इसका इस्तेमाल हर मौसम में मेकअप को खराब होने से बचाने के लिए कर सकते हैं।

मेकअप चाहे कैसा भी हो हैवी हो या नैचुरल मेकअप इसे खराब होने और लंबे समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए हम मेकअप सेटिंग स्प्रे या मेकअप फिक्सर का इस्तेमाल करते ही हैं।

इसलिए आज हम हमारे इस आर्टिकल में बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे के कुछ अफॉर्डेबल प्रोडक्ट की लिस्ट आपके लिए लेकर आए हैं ताकि आप अपने लिए अपनी त्वचा और प्राइस के हिसाब से बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे या मेकअप फिक्सर चुनकर इस्तेमाल में ला सके।

तो चलिए जानते हैं मेकअप सेटिंग स्प्रे की संपूर्ण जानकारी..

मेकअप सेटिंग स्प्रे की लिस्ट और नाम – makeup settings spray ki list or nam

मेकअप सेटिंग स्प्रे की लिस्ट और नाम
मेकअप सेटिंग स्प्रे की लिस्ट और नाम
  1. Swiss beauty makeup fixer aloe vera with vitamin e

लाभ फिक्सर अप्लाई करने के बाद त्वचा को मैंट और नेचुरल फिनिश देता है। स्विस ब्यूटी मेकअप फिक्सर हंड्रेड परसेंट नेचुरल है। इस पिक्चर में एलोवेरा और विटामिन ई मौजूद है जो त्वचा को सुरक्षित रखेगा लोंग लास्टिंग है । (फिक्सर को अप्लाई करने के बाद मेकअप लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहता है)

यह भी जरूर पढ़ें –

2. Blue heaven makeup fixer mist spray on formula

लाभ हर्बल स्प्रे है। नेचुरल स्किन वालों के लिए बेस्ट मेकअप फिक्सर है। लंबे समय तक मेकअप को टिकाए रखता है। (लोंग लास्टिंग है) लोंग स्टे फार्मूला

3. huda BB the matte fixer

लाभ लंबे समय तक चलने वाला मेकअप मैट फिक्सर स्प्रे है, इसमें मौजूद एलो वेरा स्किन को हाइड्रेट रखता है। स्किन को नेचुरल लुक देता है बहुत ही लाइटवेट और ऑयल फ्री सेटिंग्स फ्री है। नॉन स्टिक की फार्मूला है। चेहरे के फाइनलाइन को भी हाइड करता है।

FAQs. बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे लिस्ट से जुड़े अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

मेकअप स्प्रे क्या है?

मेकअप स्प्रे एक ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसका इस्तेमाल हम अपने मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए करते हैं।

मेकअप फिक्सर को मेकअप सेटिंग स्प्रे और फर्निशिंग स्प्रे भी कहा जाता है।

क्या काम करता है: मेकअप स्प्रे चेहरे पर लगे मेकअप कंसीलर, फाउंडेशन, कंपैक्ट पाउडर आदि। इन सभी को खराब होने नहीं देता और लंबे समय तक मेकअप को सही से चेहरे पर टिकाए रखता है।

घर पर मेकअप सेटिंग स्प्रे कैसे बनाएं?

घर पर मेकअप सेटिंग स्प्रे बनाने के लिए हमें कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी जो नीचे दी गई है।

सामग्री एलोवेरा जेल, ग्लिसरीन, गुलाब जल, पानी, खाली स्प्रे बॉटल।

घर पर मेकअप सेटिंग स्प्रे बनाने के लिए सबसे पहले हमें चाहिए खाली क्लास इस खाली गिलास में हमें दो चम्मच एलोवेरा जेल डाल देना है।

अब इसमें एक चम्मच ग्लिसरीन भी डालें इसके बाद इसमें 4 चम्मच गुलाबजल डाल दे अब लास्ट में हमें दो चम्मच पानी डालना होगा।

सभी सामग्री डाल देने के बाद सभी चीजों को चम्मच से अच्छी तरह मिलाना है कुछ देर अच्छी तरह मिलाने के बाद खाली स्प्रे बोतल में डाल ले। आपका मेकअप सेटिंग स्प्रे घर पर बनकर तैयार है।

फायदे घर पर बने सेटिंग स्प्रे को मेकअप से पहले और मेकअप के बाद उपयोग किया जा सकता है इस सेटिंग स्प्रे को फेस मिस्ट की तरह भी उपयोग कर सकते है।

सबसे अच्छा मेकअप स्प्रे कौन सा है?

मार्केट में कई तरह के मेकअप सेटिंग स्प्रे उपलब्ध है। इन्हें खरीदने से पहले हमें इनके बारे में पहले सभी जानकारी इकट्ठा जरूर कर लेना चाहिए।

हमने कुछ अच्छे मेकअप स्प्रे की जानकारी दी है आप चाहे तो इनमें से कोई मेकअप स्प्रे अपने लिए चुन सकते हैं।

1. ए डी एस गुड चॉइस इंडिया यह ऑनलाइन स्टोर पर अभी उपलब्ध है। स्किन टाइप नॉरमल स्किन टाइप।
मेकअप को लोंग लास्टिंग बनाता है चेहरे को फ्रेश लुक देता है।

2. मार्स मेकअप फिक्सर स्प्रे यह भी ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध है। स्किन टाइप ऑल स्किन टाइप। मेकअप स्प्रे नेचुरल फिनिश देता है

निष्कर्ष (conclusion) – हमनें बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे लिस्ट इसके बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके साथ ही इससे जुड़े सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में समझने की कोशिश की है।

आशा करती हूं बेस्ट मेकअप सेटिंग स्प्रे से जुड़ी सभी जानकारियो के बारे में आप अच्छी तरह समझ गए होंगे। इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है? कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।

अगर आपको मेरा ये पोस्ट हेल्पफुल लगा है और आपके कोई काम आ सका है तो इसे अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर करना ना भूलें।

Note: इस आर्टिकल में बताए गए किसी भी उपचार, तरीकों और उपाय को लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए लिखा गया है। किसी भी उपाय को अपनाने से पहले पैच टेस्ट करे और अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। अपना हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी या दावा नहीं करता है।

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

यह भी जरूर पढ़ें –

मुल्तानी मिट्टी से बढ़ाएं चेहरे का गोरापन सामंथा रूथ प्रभु की बढ़ती खूबसूरती और चमकदार त्वचा का राज शादी से पहले इस फेस मास्क से बनाएं खूबसूरत चेहरा दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट सुपरस्टार थलापति विजय का फिटनेस सीक्रेट चेहरे पर ओवरनाइट शहद लगाने के ब्यूटी टिप्स मलाई जैसी स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं मलाई सर्दी के मौसम में डाइट प्लान क्या होना चाहिए सर्दियों में मुल्तानी मिट्टी और शहद के फायदे केक खाने के फायदे